दिल्ली हाईकोर्ट ने पठान फ़िल्म की इन चीजों को बदलने का दिया आदेश

Delhi High Court ordered to change these things in Pathan film

Pathan film पठान फ़िल्म की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है, आप सब को भली-भांति पता है कि शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है। दीपिका पादुकोण के साथ शाहरुख खान की कुछ और ब्लॉकबस्टर्स पहले भी आई हुई है जैसे ओम शांति ओम, चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर।

अब दिल्ली हाईकोर्ट ने एक ऐसा फरमान जारी कर दिया है जिससे फिल्म निर्माताओं को परेशान नहीं होना पड़ेगा। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक पठान फिल्म में सबटाइटल्स और क्लोज कैप्शंस और ऑडियो डिस्क्रिप्शन ऐसे लोगों के लिए बनानी पड़ेगी जो लोग न देख सकते हैं और न सुन सकते हैं।

Shahrukh khan fan club
Shahrukh khan fan club

यानी दिल्ली हाईकोर्ट ने इस आदेश के जरिए इस बात को सुनिश्चित किया है कि वह लोग जो ना देख सकते हैं ना सुन सकते हैं वह भी पठान फिल्म का आनंद ले सकें तो एक तरह से कह सकते हैं इस आदेश से फिल्म को नुकसान के बजाय फायदा ही होना है।

Pathan film subtitles, close captioning, and audio description 

तो इस तरह से फिल्म पठान लगातार सुर्खियां बटोर रही है जैसे कि आप सबको पता है कि 25 जनवरी को यह फिल्म बड़ी स्क्रीन पर रिलीज होने वाली है। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं। सबटाइटल्स ओर क्लोज्ड कैप्शंस की मदद से वह लोग जो सुन नहीं पाते हैं उनको हिंदी में सबटाइटल्स मिलेंगे यानी स्क्रीन पर वह देख पाएंगे वह अक्षर देख पाएंगे जो हिंदी में होंगे जिसकी मदद से वह समझ पाएंगे कि इस सीन में आखिर बोला क्या जा रहा है।

शाहरुख खान की पठान जो 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है बहुत ज्यादा उम्मीद है बॉलीवुड लगा चुका है क्योंकि बॉलीवुड में पिछले साल लगातार फ्लॉप फिल्में आ रही है जिसकी वजह से बॉलीवुड को काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है मगर इस फिल्म से बॉलीवुड में उम्मीद बंध गई है यह फिल्म ब्लॉकबस्टर होगी और हमको यानी बॉलीवुड को इससे फायदा होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top